Kawasaki Eliminator 500 Launch in India 2024: कावासाकी एलिमिनेटर 500 हुआ लॉन्च, बस इतनी है कीमत

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Kawasaki Eliminator 500 Launch in India 2024: कावासाकी कंपनी ने आधुनिक दुनिया और बढ़ते हुए टेक्नोलॉजी को देखते हुए अपनी नई बाइक कावासाकी एलिमिनेटर 500 को भारत में लॉन्च किया.

Kawasaki Eliminator 500 Launch in India

बताया जा रहा है कि कावासाकी का यह नई बाइक रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 को सुपर टक्कर दे सकती है. लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 की जगह पर कावासाकी की यह नई बाइक कावासाकी एलिमिनेटर 500 एक अच्छा विकल्प रहेगा.

Kawasaki Eliminator 500 Launch in India 2024

कावासाकी की यह नई बाइक कावासाकी एलिमिनेटर 500 क्रूजर बाइक सेगमेंट की कैटेगरी में आता है. इस बाइक को मुख्य रूप से आधुनिक युग को देखते हुए डिजाइन किया गया है. यह बाइक शहर की सड़कों के लिए काफी शानदार बाइक है. इस बाइक का डिजाइन और लुक भी काफी शानदार दिखता है. इस बाइक की सीट की ऊंचाई 735 mm दी गई है जो की एक छोटे कद के इंसान भी इस बाइक को बड़ी ही आसानी से चला सकते हैं.

Kawasaki Eliminator 500 Specification

इस बाइक में गोल हेड लैंप रियर व्यू मिरर के साथ रेट्रो बिट्स भी दिया गया है इसके साथ इस बाइक में पूरे एलइडी लाइटिंग का प्रयोग किया गया है. इस बाइक का फ्यूल टैंक थोड़ा फैला हुआ है जिससे इस बाइक का लुक काफी शानदार बनता है. इस बाइक में आरामदायक रीडिंग सिस्टम भी दिया गया है इसके साथ-साथ इसमें चौरे हेंडलबार और फूड पेग भी शामिल है.

Kawasaki Eliminator 500 Launch in India 2024

बताया जा रहा है कि जापानी मार्केट में इस बाइक को तीन रंगों के साथ लंच किया गया है. साथी बताया जा रहा है कि इसमें आधुनिक तकनीकी के साथ गोलाकार पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल किया गया है. साथी इस बाइक में स्पीडोमीटर टेकोमीटर घड़ी ऑडोमीटर रियल स्थिति संकेतक औसत ईंधन खपत और ईंधन गेज भी शामिल है. इसके साथ-साथ इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी दिया गया है जिसे आप अपने स्मार्टफोन में रेडियोलॉजी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर उससे कनेक्ट कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन की मदद से आप ईमेल और किसी भी आने वाले कॉल की सूचना प्राप्त कर सकते हैं.

Kawasaki Eliminator 500 Engine

कावासाकी एलिमिनेटर 500 की इंजन की बात करें तो इस बाइक में 451 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है जो यहां कावासाकी निंजा 400 के समान है. साथी यहां बाइक 9000 आरपीएम पर 44 bhp की अधिकतम पावर और 6000 आरपीएम पर 37 nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखते हैं. इस बाइक में डुएल चैनल एब्स सिस्टम के साथ 310 mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220 mm का रियार डिस्क ब्रेक दिया गया है.साथी इस बाइक कि आगे की ओर 130/70/R18 का टायर दिया गया है और पीछे की ओर 150/80/R16 का टायर दिया गया है.में स्टैंडर्ड तौर पर एसिस्ट और कलर स्लीपर क्लच को भी शामिल किया गया है.

Kawasaki Eliminator 500 Price In India

कावासाकी एलिमिनेटर 500 के इंडियन मार्केट में एक्स शोरूम प्राइस लगभग 5.62 लाख रुपया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top