Samsung Phone User High Risk Alert: सैमसंग के फोन चलाने वाले को सरकार ने किया है अलर्ट, जल्द करें अपडेट

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Samsung Phone User High Risk Alert: आपको बता दें कि सैमसंग फोन उपयोग करने वाले सभी उपभोक्ताओं को सरकार के द्वारा चेतावनी दी गई है कि वह अपना स्मार्टफोन जल्द से जल्द अपडेट कर लें.

Samsung Phone User High Risk Alert

Samsung User Alert

आपको बता दें कि सैमसंग फोन को उपयोग करने वाले सैकड़ो करोड़ों लोग के लिए भारत सरकार के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है कि यदि वह सैमसंग स्मार्टफोन उपयोग कर रहा है तो ऐसे में उसे अपना सैमसंग स्मार्टफोन को जल्द से जल्द अपडेट कर ले ना चाहिए.

Samsung Security Alert खास यूजर्स के लिए

आपको बता दे की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ऑफ इंडिया यानी CERT-IN मैं सिक्योरिटी रिस्क का हवाला देते हुए कहा कि जो भी लोग सैमसंग का स्मार्टफोन उसे कर रहे हैं. उसे अपने फोन को जल्द से जल्द अपडेट कर लेना चाहिए यहां अलर्ट केवल सैमसंग यूजर के लिए कहा गया है. इसका कहना यह है कि जिसका भी फोन एंड्रॉयड वर्जन 11, 12, 13 या 14 पर चल रहा है उसे फोन में काफी सारे दिक्कतें होती है. जिनके चलते है हैकर्स आपको बताए बिना ही आपका मोबाइल फोन को हैक कर सकता है और इससे आपको काफी बड़ी दिक्कतें को सामना करना पड़ सकता है.

Government Samsung User Warning

आपको बता दे की CERT-IN की तरफ से जो हाई रिस्क वार्निंग अलर्ट जारी किया गया है इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना एंड्राइड वर्जन 11, 12, 13 या 14 पर चला रहे हैं तो आप इसे जल्द से जल्द अपडेट कर लें और इस वार्निंग को आप बिल्कुल हल्के में नाम ले. तो जो भी यूजर्स ऐसे Version को उसे कर रहे हैं तो सरकार के अलर्ट के अनुसार तुरंत एक्शन ले लेना चाहिए और वह अपना स्मार्टफोन जल्द से जल्द अपडेट कर लेना चाहिए.

Samsung Phone High Risk

सरकार के दिए गए वार्निंग के अनुसार, एंड्रॉयड वर्जन 11 12 13 या 14 को उपयोग करने वाले स्मार्टफोन में कुछ खामियां पाई गई है, जिसके चलते हैकर्स आपके सिक्योरिटी रिस्ट्रिक्शन को बाईपास कर सकता है और आपके जो भी इंपॉर्टेंट सेंसिटिव जानकारियां है उसे चुरा सकता है. साथी हैकर्स आपके फोन पर आर्बिट्रेरी कोड को भी एग्जीक्यूट कर सकता है. इससे नॉक फीचर के एक्सेस कंट्रोल, फैसियल रिकॉग्निशन, सॉफ्टवेयर और इमोजी अप में ऑथराइजेशन इश्यू मेमोरी करप्शन सहित अन्य सारे भी दिक्कतें की सामना करना पड़ सकता है.

Samsung के इन सभी फोनों पर है हाई रिस्क

आपको बता दें कि CIRT-IN के अनुसार अगर हैकर्स आपके किसी भी डिवाइस पर अटैक करता है तो वह आपके सिम पिन एक्सेस कर सकता है साथ ही ब्रॉडकास्ट भेज सकता है ए आर इमोजी के सेंड बॉक्स डाटा को पढ़ सकता है यानी आपके पूरे सिस्टम को वह है कर सकता है इसीलिए आपको अपने फोन को जल्द से जल्द अपडेट कर लें.

सैमसंग के जो कुछ निम्नलिखित फोन है जिस पर जोखिम का खतरा ज्यादा है जिसमें गैलेक्सी s23 सीरीज गैलेक्सी ज फ्लिप 5 गैलेक्सी ज फोल्ड 5 इत्यादि आदि प्रमुख स्मार्टफोन है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top