Maruti Suzuki Upcoming Cars in India: 2024 में लांच होने वाली है Maruti Suzuki की धमाकेदार Car Swift, eVX SUV, Dzire

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Maruti Suzuki Upcoming Cars in India: मारुति सुजुकी 2024 में इंडियन मार्केट में कई सारे प्रोडक्ट लॉन्च करने वाले हैं.

Maruti Suzuki Upcoming Cars in India 2024

जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि Maruti Suzuki 2024 में तीन नए मॉडल को लॉन्च करेगी जो इंडियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Maruti Suzuki Upcoming Cars in India

आपको बता दें कि भारत में सबसे महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइल्स निर्माता में से एक Maruti Suzuki भी है. जो हर एक साल अपने ग्राहकों के लिए कुछ ना कुछ नए मॉडल लाते रहते हैं. जैसा कि आप सभी को पता होगा 2023 में मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को लिए जो बड़ी ही उत्सुकता से परीक्षित कर रहे थे उनके लिए Jimny 5-door, the Fronx, and the Invicto (a rebadged Innova Hycross) को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया था.

अभी 2023 का साल खत्म होने वाला है इसी करीब में इंडो जापानी कार निर्माता ने 2024 में नए मॉडल के कर लंच करने की योजना बना रही है.

बताया जा रहा है कि 2024 में Maruti Suzuki इंडियन मार्केट में कई महत्वपूर्ण कारों के मॉडल को लॉन्च करने वाले हैं. और इसकी बिक्री अगले साल 2024 में उपलब्ध हो जाएगी.

Maruti Suzuki Swift Car 2024

आपको बता दें कि देश के सबसे लोकप्रिय वाहन की सूची में से एक “हैचबैक” है. जिसको मार्केट में 2005 में लॉन्च किया गया था. “हॅचबेक” युवाओं और कारों को पसंद करने वाले लोगों के लिए काफी लोकप्रिय हो गया.

इसी करी में Maruti Suzuki ने आगे आने वाले पीढ़ी के लिए स्विफ्ट कार को जापानी मार्केट में लंच किया. और अगले साल 2024 में भारतीय मार्केट में भी लंच करने की उम्मीद जताई जा रही है.

आपको बता दे की Maruti Suzuki के आगामी आने वाली स्विफ्ट कार की उपस्थिति इंटीरियर को संशोधित किया जाएगा. भले ही अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसके संस्करण में रियर डिस्क ब्रेक और एडीएएस है. यह संभव नहीं है कि भारत भी स्पेक मॉडल को सामान विशेषता देगी.

इसमें बिल्कुल ही नया 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन नई कार को चलाएगी. यह अपने आर्किटेक्चर के साथ मिलकर इस इंजन इंजन को सारी ड्राइविंग के लिए उत्तम ईंधन क्षमता और बेहतर लो-एंड टॉर्क बनाने की उम्मीद है.

New Maruti Suzuki Swift Price In India 2024

आपको बता दे कि इस नई मॉडल के लांच होने वाली गाड़ी में एक शक्तिशाली हाइब्रिड पावरट्रेन का भी होने का अनुमान लगाया जा रहा है. स्विफ्ट कार की श्रेणी में लंच होने वाला इस तकनीकी के उपयोग का यह पहले वाहन होगा. इसमें सबसे अधिक ईंधन कुशल हैचबैक की भी सुविधा होगी. इस कंपनी में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर इंजन अतिरिक्त विकल्प के रूप में एएमटी या 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे. इस शक्तिशाली हाइब्रिड को बनाने में एक ई-सीवीटी को भी शामिल किया जाएगा. जानकारी के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्विफ्ट कार की कीमत लगभग 6 लाख से ₹9 लाख तक एक्स शोरूम प्राइस होंगे.

Maruti Suzuki eVX 2024

आपको बता दे की मारुति सुजुकी द्वारा निर्मित पहला इलेक्ट्रिक कार eVX भारतीय मार्केट में अगले साल 2024 में बिक्री होने की उम्मीद है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के टेस्ट मॉडल्स को भारत में कई मौके पर चलते हुए देखा गया है.

Maruti Suzuki eVX 2024

अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी बिक्री 2024 के अंत तक होने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि ईवीएक्स एसयूवी का उत्पादन मॉडल ग्रैंड विटारा एसयूवी जैसा ही होगा. जिसको ऑटो एक्सपोज ने 2023 में प्रदर्शित किया था. इस मारुति सुजुकी eVX में दो बैटरी पैक के लिए भी विकल्प हैं. इसमें बेस मॉडल के लिए 48 KWH यूनिट और एडवांस मॉडल के लिए 60 KWH यूनिट होंगे. इसमें बड़ा इंटरफ़ेस का डिस्प्ले 360 डिग्री का कैमरा साथ ही उत्तम ड्राइवर सहायता प्रणाली और अतिरिक्त सुविधाओं से लैस होंगे. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 23 लाख रुपया होंगे.

New Maruti Suzuki Dzire 2024

2024 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार को लॉन्च करने के बाद Maruti Suzuki Dzire को लॉन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह कर 2024 के मध्य में बिक्री के लिए शुरू होंगे. यह कर बिल्कुल ही नहीं डिजायर हैचबैक के साथ होगी जिसमें 1.2 लीटर 3 लीटर सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ होगी.

New Maruti Suzuki Dzire 2024

यह कर हैचबैक की तरह 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ होंगे. कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि यह डिजायर 2024 में एक पावरफुल हाइब्रिड सेटअप के साथ आ सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस Maruti Suzuki Dzire का एक्स शोरूम कीमत लगभग 7 लाख से 9.5 लाख रुपया तक होंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top