Top 5 Upcoming Royal Enfield Bikes 2024: इंडियन मार्केट में धमाल मचाने वाले टॉप 5 रॉयल एनफील्ड बाइक लांच

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Top 5 Upcoming Royal Enfield Bikes 2024: भारत में सबसे लोकप्रिय बाइक में से एक Royal Enfield भी है, जिसको लोगों ने काफी पसंद भी किया.

Top 5 Upcoming Royal Enfield Bikes 2024

भारत में Royal Enfield Bikes काफी लोगों का पसंदीदा बाइक है. आपको बता दे की पूरी दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित बाइक उत्पादन करने वाले ब्रांड के लिस्ट में इस बाइक का भी नाम है जो हमेशा से भारत के लिए एक केंद्रीय बाजार बना रहा. इस आधुनिक दुनिया में इस ब्रांड ने क्रूजर सेगमेंट के ब्रांड के लिस्ट में सबसे पहले ही अपना नाम मजबूत कर लिया.

RE अपनी नई बाइक के साथ इंडियन मार्केट में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है. काफी सारी ब्रांड ने अपने नए डिजाइन और आधुनिक रुझानों के साथ सतत विकास की ओर बढ़ते हुए खुद को एक नया नाम दिया. इसलिए हम कुछ ब्रांडों की नई बाइक्स को इंडियन मार्केट में लंच होने का इंतजार कर रहे हैं. इसी करी में बताया जा रहा है कि Royal Enfield का Top 5 Bikes लंच होने वाले हैं जो भारतीय मार्केट में धमाल मचा सकती है. वह कौन सी बाइक है चलिए इसके बारे में पूरी डिटेल से जानकारी प्राप्त करते हैं.

Royal Enfield Upcoming Bikes: New Bullet 350

New Bullet 350

Royal Enfield ने अपने ओरिजिनल Bullet 350 के डिजाइन में कुछ बदलाव किया, जिसमें गोलाकार हेडलाइट और चौकोर रियर व्हील अर्क के साथ इस बुलेट का ओरिजिनल डिजाइन बरकरार रखा. यह नई बाइक के प्लेटफार्म पर आधारित होगी, जिसको हाल ही में Hunter, Classic 350, and Meteor 350 पर देखा गया. इस बाइक में बताया जा रहा है कि Classic 350 बाइक की तरह एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी होने की संभावना है, जिसमें डीजल फ्यूल गेज होंगे. जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.60 लाख रुपया से शुरू हो सकती है.

Royal Enfield: Super Meteor 650

Super Meteor 650

Royal Enfield की अपकमिंग बाइक की इसी करी में Super Meteor के साथ प्रीमियम क्रूजर सेगमेंट की बाइक में प्रवेश कर रही है. इस बाइक में बड़े फ्यूल टैंक, दोबारा डिजाइन किए गए इंजन केस, रियर-स्वेप्ट हैंडलबार, ट्विन एग्जॉस्ट, स्प्लिट सीट्स और फॉरवर्ड-सेट फुटपेग्स मैं काफी अच्छी तरह से डिजाइन किया है जिसकी वजह से यह बाइक एक आकर्षक लुक के रूप में दिखता है. इस बाइक में पिछला टायर के साथ डिस्क सेटअप भी है, जो काफी मोटा दिखता है. इस बाइक का इंजन 650 cc मॉडल पर आधारित होगा जो 47bhp और 52Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा.

Royal Enfield Upcoming Bikes: 450 Twins

450 Twins

Royal Enfield एक नया डिजाइन की खोज में है जो उसके 350 और 650 डिस्प्लेसमेंट इंजन के बीच हो सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सेगमेंट में दो बाइक लंच कर सकती है, एक Himalayan 450 और दूसरा Scram 450. इस बाइक का लुक और डिजाइन को बढ़ाने और लोगों के लिए आकर्षित करने के लिए इस बाइक में रेट्रो डिजाइन और आधुनिक तत्व का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि इस ब्रांड की ओर से अभी अधिकारी की तरफ से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. बताया जा रहा है कि इस बाइक के इंजन 40bhp और 40Nm का टॉर्क पैदा कर सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक का एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.70 लाख से शुरू हो सकती है.

Royal Enfield Bikes: Shotgun 650

Shotgun 650

Royal Enfield ने एक और बाइक के टीज़र जारी किया है. यह बाइक रॉयल एनफील्ड ने बाबर स्टाइल वाली Shotgun 650 का टीज़र है. Royal Enfield ने इस अपनी बहुमुखी प्राकृतिक को दर्शाने के लिए दर्शकों का एक अनूठा उत्पादन हो सकता है. इस बाइक के पीछे कही चौड़े टायर के साथ दोनों तरफ डबल एग्जास्ट होने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि Shotgun 650 सिंगल सीटर बाइक होगी जो अन्य RE 650 मॉडल के से पावरट्रेन ले सकती है. इस बाइक के इंजन 448 cc की होगी साथ ही इसमें एयर-एंड ऑयल-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन होगा जो 47bhp और 52Nm टॉर्क पैदा करने की क्षमता रख सकता है. बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की इस बाइक इस बाइक की गाड़ी में सबसे महंगा बाइक साबित हो सकता है.

अगर इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम आपको सही और सटीक जानकारी देने की कोशिश करेंगे. अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top