Salaar vs Dunki Advance Booking Collection: प्रभास की “सालार” मूवी की एडवांस बुकिंग ने शाहरुख खान की “डंकी” मूवी को पीछे छोड़ा, फर्स्ट डे का कलेक्शन ₹18 करोड़ से भी अधिक

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Salaar vs Dunki Advance Booking Collection: प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म सालार ने राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म डंकी को फर्स्ट डे के कलेक्शन में पीछे छोड़ा.

Salaar vs Dunki Advance Booking Collection

आपको बता दें कि प्रभास की सालार मूवी जो प्रशांत नील के निर्देशन में बनी है उसके साथ राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी शाहरुख खान की फिल्म डंकी की जोरदार टक्कर हो रही है.

Salaar vs Dunki Advance Booking Collection in Hindi

आपको बता दें इस महीने दो बड़ी फिल्मों- डंकी और सालार: पार्ट 1- सीजफायर की रिलीज होने वाला है, जिसको इसके फैंस ने काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। Sacnilk.com के अनुसार, बताया जा रहा है कि सालार: पार्ट 1-सीजफायर की एडवांस बुकिंग का कलेक्शन पहले दिन ही ₹18 करोड़ को पार कर चुकी है, जबकि जबकि राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी शाहरुख खान की फिल्म डंकी की एडवांस बुकिंग कलेक्शन लगभग ₹12 करोड़ के रुपए के आसपास है। आपको बता दें कि शाहरुख खान की डंकी फिल्म को 21 दिसंबर 2023 को सभी सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। जबकि प्रभास की सालार मूवी एक दिन बाद यानी 22 दिसंबर 2023 को सभी सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। आपको बता दें कि सालार को ए सर्टिफिकेट मिलने पर प्रशांत नील ने यह कहा कि, मैं कोई अश्लील फिल्म नहीं बनाता हूं और ना ही कोई अश्लील फिल्म नहीं बनाई है ‘)

Salaar and Dunki advance booking Collection

Salaar 1st Day advance booking Collection

भाषाशो की संख्याबेचे गए टिकटरुपए
तेलुगु (2डी)2537632687₹14.07 करोड़ से अधिक
मलयालम (2डी)99292338₹1.37 करोड़ से अधिक
तमिल (2डी)84945756₹63 लाख
कन्नड़ (2डी)10310275₹18.8 लाख
हिंदी (2डी)313476188₹2.04 करोड़
तेलुगु (IMAX 2D)212774₹23 लाख
हिंदी (IMAX 2D)2135₹79650

आंकड़ों के मुताबिक, फिल्म ने 7638 शो में बेचे गए 860153 टिकटों से 18.54 करोड़ रुपये की कमाई की है।

डंकी ने 13286 शो में बेची गई 405373 टिकटों से हिंदी (2डी) में ₹11.46 करोड़ की कमाई की है।

Shah Rukh Khan Movie Dunki

आपको बता दें कि राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म डंकी में शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू, बोमन ईरानी और विक्की कौशल भी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म की कहानी चार दोस्तों और विदेशी तटों तक पहुंचने की उनकी खोज की एक दिल छू लेने वाली कहानी है। यह उनके सपनों को साकार करने वाली कहानी है जो सूत्रों में कठिन यात्रा से शुरू होती है लेकिन बाद में कठिन लेकिन जीवन बदल देने वाली यात्रा का चित्रण करता है।

Prabhas Movie Salaar

बताया जा रहा है कि प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म, सालार में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन मुख्य भूमिका में हैं। इसके साथ-साथ टीनू आनंद और जगपति बाबू भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं।

पृथ्वीराज सुकुमारन ने दोनों मूवीस के बारे में क्या कहा?

पृथ्वीराज सुकुमारन ने दोनों फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस क्लैश के बारे में समाचार एजेंसी एएनआई बोलते हुए कहा कि, “यह छुट्टियों का मौसम है और हम सभी फिल्म प्रेमी हैं, हमें राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी-शाहरुख खान की फिल्म डोंकी और प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म सालार देखने को मिल रहे हैं- प्रभास की फिल्म का हम सभी को जश्न मनाना चाहिए। मैं बहुत उत्साहित हूं, मैं पहले दिन दोनों फिल्में देखने जा रहा हूं।

अगर इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम आपको सही और सटीक जानकारी देने की कोशिश करेंगे. अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top