BharatGPT: अब ChatGPT की होगी छुट्टी, मुकेश अंबानी लाया BharatGPT, जाने पूरी जानकारी

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

BharatGPT: आज के समय में टेक्नोलॉजी इतना ज्यादा बढ़ गया है कि हम अपना कई सारे काम AI टूल की मदद से चुटकियों में कर सकते हैं.

BharatGPT

BharatGPT Ko Use Kaise Kare

जैसा कि आप सभी ने ChatGPT के बारे में सुना ही होगा जो एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल था. इस टूल को आने से कई सारे लोगों को काफी फायदा हुआ जो अपना काम काफी लंबे समय से करते थे वह इसको एक प्रॉन्प्ट देकर वह अपना काम चुटकियों में करवा लेते थे.

इस ChatGPT पर किसी भी तरह का आप सवाल पूछ सकते थे इसके साथ-साथ इसमें दुनिया के सभी भाषाएं उपलब्ध थी आप इसको किसी भी भाषा में लिखवा सकते थे. 

इसी के साथ भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में कदम रख दिया है. साथी मुकेश अंबानी के AI Tool पर काम चल रहा है वह इसको बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ जानकारी के अनुसार पता चला है कि मुकेश अंबानी ने BharatGPT AI Tool को भारत में लेकर आने वाला है.

BharatGPT Kya Hai?

आपकी जानकारी के लिए बता दें की BharatGPT एक मल्टी लैंग्वेज AI Tool है जिसमें आप किसी भी भाषा में इस सवाल पूछ सकते हैं यह आपको उसी भाषा में जवाब भी देगा. इसके साथ-साथ इसमें कोडिंग, मैथ का सवाल या किसी भी कंटेंट को लिखवाना हो वह सभी काम इससे आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. फिलहाल में BharatGPT पर काम अभी चल रहा है इसको बनाने के लिए रिलायंस जिओ कंपनी काम कर रही है.

BharatGPT हाल ही में रिलायंस जिओ कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने TechFest मैं भारत गुप्त को लेकर जानकारी शेयर की जिसमें कहा कि हम बहुत जल्द ही जेनरेटिव AI की मदद से नहीं शुरुआत करने वाले हैं.

IIT Bombay के साथ बना रहे हैं BharatGPT

रिलायंस जिओ के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने यह भी साझा किया कि वह अपने BharatGPT को आईआईटी मुंबई के साथ पार्टनरशिप पर काम कर रहे हैं इसका काम 2014 से ही शुरू कर दिया गया था फिलहाल अभी इस पर काम जारी है.

इसके साथ मुकेश अंबानी ने यह भी बात किया कि BharatGPT  को आप भारत के किसी भी कंपनी में बिजनेस के लिए उपयोग कर सकते हैं साथी बताया जा रहा है कि रिलायंस जिओ को आगे आने वाले सभी प्रोडक्ट में AI टूल का इस्तेमाल किया जाएगा.

BharatGPT Lunch Date

BharatGPT की लंच डेट के बारे में बात करें तो इसकी अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है और ना ही इसके लास्ट डेट के बारे में कोई जानकारी साझा की गई है.

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि BharatGPT अगले साल इंटरनेट पर देखने को मिल सकता है. साथ ही बताया जा रहा है कि BharatGPT को लंच होने पर ChatGPT की छुट्टी भी हो सकती है क्योंकि BharatGPT बहुत सारे नए फ्यूचर पर काम कर रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top