Hero New 440cc Bike Launch in India January 2024: हीरो की नई 440 सीसी बाइक देखकर हो जाओगे हैरान, जनवरी 2024 में होगा लंच

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Hero New 440cc Bike Launch in India January  2024: हीरो की यह नई 440 सीसी की बाइक 22 जनवरी 2024 को भारत में लांच होने की संभावना है. यह बाइक एचडी एक्स 440 से काफी मिलती-जुलती है.

Hero New 440cc Bike Launch in India January 2024
Image Credit – Yamaha Motor MT-01

Hero New 440cc Bike Launch in India January  2024

हीरो मोटर्स कंपनी नए साल की शुरुआत बंपर तरीके से करने वाली है क्योंकि हीरो की नई 440 सीसी के बारे में काफी लंबे समय से चर्चा हो रही है जिसको 22 जनवरी को लॉन्च करने की उम्मीद बताई जा रही है. इसी के साथ पूरी दुनिया के सबसे बड़ी बाइक कंपनी निर्माता के साथ मिलकर हार्ले डेविडसन x440 रोडस्टर बाइक को लॉन्च किया. इस बाइक की बुकिंग काफी जोरों शोरों से चल रही है और ग्राहकों ने इस बाइक को काफी खूब सरहन भी दिया.

Hero New 440cc Bike Launch in India

बताया जा रहा है कि हीरो कंपनी अपने आने वाले भविष्य को देखते हुए एडवेंचर टूर और गैर सुपर स्पोर्ट बाइक के लिए 420 सीसी से लिक्विड कोल्ड इंजन लाने की संभावना है. जबकि कुछ भाई ने पहले करिज्मा XMR 210 सीसी लिक्विड कोल्ड इंजन के साथ शुरुआत की गई थी.

हीरो बाइक में भारत में अपनी प्रीमियम बाइक की रफ्तार बढ़ाने के लिए वर्तमान में इसके तीन अलग-अलग इंजन और नए आर्किटेक्चर मौजूद है. बताया जा रहा है कि हीरो अपनी नई बाइक साल के अगले महीने शुरुआती दिनों में ही लाने की कोशिश करेंगे. और साथ ही बताया जा रहा है कि इस बाइक का नाम आर अक्षर से शुरू होने की संभावना है. साथी इस बाइक का डिजाइन हार्ले डेविडसन x440 के डिजाइन का सामान होने की संभावना है लेकिन इस बाइक का बॉडी प्रकार अलग हो सकता है.

Hero New 440cc Bike Launch in India
Image Credit – Autocar

बताया जा रहा है कि यह बाइक यामाहा एमटी-01 या स्क्रैंबलर से के समान मस्कुलर रोडस्टर हो सकता है लेकिन इसी को बाद में अमेरिकी ब्रांड के लिए एक 440 नाम से लिया गया यह एक नया संस्करण हो सकता है. बताया जा रहा है कि हीरो की यहां नई 400 सीसी बाइक एक 440 बाइक के समान प्लेटफार्म की आधारित पर हो सकता है. साथी इस बाइक में 43 mm KYB शोकेस इसके अप साइड में डॉ फ्रंट फॉक्स और लिपि रोड एडजेस्टेबल ट्विन शोक सस्पेंशन मिल सकता है.

इस बाइक की ब्रेकिंग सिस्टम की बात किया जाए तो इसमें डबल चैनल एब्स सिस्टम दिया गया है जिसमें फ्रंट में 220 mm और रियल में 240 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है. हीरो अपनी बाइक को अकर्मक रूप में पेश करना चाहती है इसी के ऊपर हम कह सकते हैं कि आने वाले संस्करण में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध होगी. साथी बताया जा रहा है कि इसमें 3.5 इंच का टीएफटी डिस्पले भी दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस बाइक में 440 सीसी के सिंगल सिलेंडर और और मिल कूल्ड इंजन होने की संभावना है, जो 6000 आरपीएम पर 27 bhp का पावर जनरेट कर सकता है. और 4000 आरपीएम पर 38 nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता भी रखता है साथी इस बाइक में सिक्स स्पीड गियर बॉक्स भी दिया गया है.

Hero New 440cc Bike Price in India

हीरो कि नई 440 सीसी की बाइक की कीमत के बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है लेकिन बताया जा रहा है कि इस बाइक की कीमत काफी अधिक हो सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top