Creta को धूल चटाने आई Maruti की सबसे सुंदर और सस्ती SUV Car, जानें फीचर्स और कीमत

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Maruti Suzuki Brezza S-CNG Car: भारतीय बाजारों में लगातार कारों को डिमांड बढ़ाते देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी नई Maruti Suzuki Brezza S-CNG Car को लंच किया.

Maruti Suzuki Brezza
Image Source Social Media

Maruti Suzuki Brezza S-CNG Car का फीचर्स

मारुति सुजुकी ने अपनी इस नई गाड़ी में काफी सारे एडवांस्ड फीचर को शामिल किया है, जिसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक एडजेस्टेबल ORVM, 12 वोल्ट पावर सॉकेट, हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, स्टील रिम्स, ISOFIX चाइल्ड स्ट माउंट, ऑल ब्लैक इंटीरियर्स, ड्राइवर साइड ऑटो डाउन विंडो, क्लास एंट्री, टिल्ट स्ट्रिंग, इंटीग्रेटेड रूफ माउंटेड, ड्यूल फ्रंट एयरबैग जैसे काफी सारे एडवांस्ड फीचर शामिल किए हैं.

Maruti Suzuki Brezza S-CNG Car का इंजन

इस गाड़ी की इंजन की बात करें तो, इस गाड़ी में काफी दमदार इंजन दिया गया है जो सीएनजी से चलता है. यह गाड़ी 86.7 bhp का मैक्सिमम पावर और 121.5 nm का मैक्सिमम टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. इसके साथ-साथ इसमें पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो 136 nm का मैक्सिमम टॉर्क और 99.2 bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इस गाड़ी में फाइव स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स को भी शामिल किया गया है जो आपकी स्पीड को कंट्रोल करने में काफी मदद करता है.

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार की एक मशहूर कंपनी में से एक माना जाता है जो अपने दमदार इंजन और आधुनिक तकनीकी के साथ अपने नए-नए गाड़ियों को डिजाइन कर भारतीय बाजार में लॉन्च करते हैं. मारुति सुजुकी गाड़ी का डिमांड भारतीय बाजार में काफी ज्यादा रहता है क्योंकि इसका कीमत काफी कम और अफोर्डेबल होता है जो हर एक गरीब परिवार भी इसे खरीद सकते हैं.

Maruti Suzuki Brezza S-CNG Car की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इंडियन मार्केट में इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 9.14 लख रुपए के आसपास देखने को मिल सकती है.वहीं पर इसकी टॉप मॉडल गाड़ी की बात करें तो, इसकी टॉप मॉडल गाड़ी का एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.05 लाख रुपया के आसपास देखने को मिल सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top