माइलेज का एक मिसाल New Bajaj Platina Bike, 120cc इंजन के साथ मिलेगा 92Kmpl की शानदार माइलेज, जानिए इसकी फीचर और कीमत

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

New Bajaj Platina Bike: भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक की बात करें तो सबसे पहले बाइक बजाज प्लैटिना ही आता है. यह बाइक उन लोगों के लिए काफी अच्छी साबित होने वाली है जो रोज लंबी दूरी तय करते हैं.

New Bajaj Platina Bike
Image Source Social Media

New Bajaj Platina Bike का डिटेल

इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली और बिकने वाली बाइक New Bajaj Platina Bike है. जो अब नए अवतार में इंडियन मार्केट में उपलब्ध हुई है. इस नई बजाज प्लैटिना में कई सारे एडवांस्ड फीचर दिए गए हैं. इस बाइक का लुक भी काफी शानदार है जो लोगों को काफी आकर्षक करता है.

इस बाइक को चलाने से लोगों को काफी आनंद अनुभव होता है. इस बाइक में आरामदायक सीट दी गई है जो बैठने में लोगों को काफी कंफर्टेबल लगता है. तो चलिए जानते हैं इस बाइक के बारे में पूरी डिटेल जानकारियां.

New Bajaj Platina Bike का फीचर्स

बजाज कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को काफी अपडेट किया है जिसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) देखने को मिलेगा, जो आपकी ब्रेकिंग सिस्टम को काफी इंप्रूव करता है. भारत में यह पहली 115.45 सीसी की बाइक है जो अब एस टेक्नोलॉजी के साथ आती है. इस बाइक के आगे पहिए में 240 mm का सिंगल चैनल ABS डिस्क ब्रेक दिया गया है.वहीं पर इसके पीछे में 110 mm का CBS टेक्नोलॉजी के साथ ड्रम ब्रेक दिया गया है.

इस बाइक की अन्य फीचर की बात करें तो बजाज प्लैटिना ने अपने इस नई बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर, गैर इंडिकेटर, एबीएस इंडिकेटर इत्यादि सारी सुविधाएं दी है

New Bajaj Platina Bike का इंजन

इस बाइक की इंजन की बात करें तो बजाज कंपनी ने भारत में पहली बार 115.45 सीसी का 4 स्ट्रोक एयर कूलर इंजन के साथ इस बाइक को लाया है. बजाज कंपनी ने इस बाइक में प्रसिद्ध DTS-i टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है. यह बाइक 7500 आरपीएम पर 7.79 bhp की अधिकतम पावर और 5500 आरपीएम पर 8.34 nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ-साथ इस बाइक में 4 स्पीड गियर बॉक्स भी शामिल किया गया है.

New Bajaj Platina Bike का माइलेज

इस बाइक की माइलेज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि इस बाइक का माइलेज 70 से 80 किलोमीटर/लीटर पेट्रोल पर दूरी तय कर सकती है. जिसको भी माइलेज वाली बाइक पसंद है तो वह इस बाइक को अवश्य खरीदें.

New Bajaj Platina Bike की कीमत

बजाज कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को इंडियन मार्केट में लगभग 61,617 रुपया एक्स शोरूम प्राइस पर लंच किया है. वहीं पर इसकी ऑन रोड प्राइस की बात करें तो लगभग 73841 हो सकती है. इस बाइक को आप EMI पर भी खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top