New Ford Endeavour Launch in India 2025: New Ford Endeavour नई फीचर सुरक्षा और बेहतरीन डिजाइन के साथ भारत में फिर से करेंगी वापसी

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

New Ford Endeavour Launch in India 2025: आपकी जानकारी के लिए बता दे की इंडियन मार्केट में अपनी बेहतरीन SUV Car फोर्ड एंडेवर को फिर से वापसी करने की पूरी तैयारी कर रहे हैं. फोर्ड एंडेवर अमेरिका की एक मशहूर कंपनी है, जो 2021 में इंडियन मार्केट को छोड़कर चला गया था.

New Ford Endeavour
Image Credit – Youtube Late Tech

New Ford Endeavour Launch in India 2025

वहीं अब सोशल मीडिया के कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी मिली है कि अमेरिका के दिग्गज कंपनी फोर्ड अपनी नई Car Ford Endeavour को भारत में फिर से वापसी करने की पूरी तैयारी कर रहे हैं. इसके साथ बताया जा रहा है कि फोर्ड कंपनी ने भारत में एक नया पेंटेड दाखिल किया और चेन्नई प्लॉट की बिक्री पर वापसी करने के लिए तैयार किया.

इसके साथ इंडियन मार्केट में फोर्ड इंडिया ने एक नया पेंटेड की डायर जारी किया. बताया जा रहा है कि यह दायर की गई प्रिंटेड में थाईलैंड बाजार में Ford Endeavour एक SUV के समान दिखता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इंडियन मार्केट में इस Car को Ford Endeavour के नाम से लांच करेगा. इसके साथ-साथ यह भी बताया जा रहा है कि इस कर को लांच होने पर यह सीधे टोयोटा, फर्नीचर इत्यादि जैसे बड़े कारों को सीधा टक्कर दे सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज भी इंडियन मार्केट में Ford Endeavour का एक बहुत बड़ा सेकंड हैंड मार्केट है.

New Ford Endeavour Patent

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि फोर्ड अपनी नई कंपनी का असेंबली चेन्नई की फैक्ट्री में करने जा रही है. इसके साथ साथिया भी बताया जा रहा है कि यह कंपनी सीधे तौर पर आयात करने का विचार कर रहे हैं. इसी के साथ यह भी अनुमान लाया जा रहा है कि फोर्ड कंपनी अपनी नई कार् को इंडियन मार्केट में बहुत जल्द ही लंच करने वाला है. 

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि यह प्रतिवर्ष 2500 यूनिट आयत करेगा. और इस असेंबली लाइन को 2025 में शुरू करने की संभावना बताई जा रही है. फूड एडवेंचर की कीमत इंडियन मार्केट में टोयोटा या फॉर्च्यूनर इत्यादि जैसे कारों से अधिक कीमत होने वाली है हालांकि अभी इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है. अगर इस car को इंडियन मार्केट में प्रोडक्शन किया जाए तो हो सकता है कि इसकी कीमत में कमी आ सके.

फिलहाल में भारत के पास फोर्ड कंपनी के दो प्लांट थे जिसमें एक सानंद जिसकी 2022 में टाटा मोटर्स ने बेच दिया और दूसरा चेन्नई में स्थित वनफास्ट जैसे OEMS के कई प्रस्ताव के बावजूद इसको रोकने का फैसला लिया गया.

New Ford Endeavour Price in India 2025

कुछ सोशल मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि Ford Endeavour की नई कार् की इंडियन मार्केट में एक्स शोरूम प्राइस लगभग 60 लाख रुपया से शुरू होने वाली है जबकि यहीं पर फॉर्च्यूनर जैसी कार् की कीमत एक्स शोरूम प्राइस 33.43 लाख रुपया से 51.44 लाख रुपया है.

New Ford Endeavour Launch in India 2025

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फोर्ड की आने वाली नई कर को इंडियन मार्केट में 2025 तक लांच होने की संभावना है हालांकि कंपनी अभी इसकी कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं की है. उम्मीद किया जा रहा है कि इसके बारे में सारी जानकारी बहुत जल्द ही सामने आने वाली है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top