Taimur Ali Khan School Name and Fee: जानिए किस स्कूल में पढ़ते हैं तैमूर अली खान और कितनी फीस भारती है करीना?

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Taimur Ali Khan School Name and Fee: आपकी जानकारी के लिए बता दो की “तैमूर अली खान” सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बड़े बेटे हैं. इसकी पढ़ाई मुंबई के मशहूर स्कूल “धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल” में कराई जा रही है.

Taimur Ali Khan School Name and Fee

Taimur Ali Khan School Name

तैमूर अली खान का जन्म 20 दिसंबर 2016 को मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में हुआ था. यह सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बड़े बेटे हैं. इसका उम्र अब लगभग 7 साल हो चुका है और यह स्कूल भी जाने लगे हैं. सोशल मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि तैमूर अली खान मुंबई के मशहूर स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं जो देश के सबसे महंगे स्कूल में से एक है. धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की शुरुआत नीता अंबानी ने 2003 में की थी.

Taimur Ali Khan School Fee

आपको बता दें कि तैमूर अली खान मुंबई के मशहूर स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करते हैं जिनकी सालाना फीस लगभग 1,70000 रुपया है. इस स्कूल में नर्सरी के लिए एडमिशन के लिए आपको 70,220 रुपया देने होंगे. इस स्कूल का रजिस्ट्रेशन फीस ₹900 है. एडमिशन फीस ₹20000 है. इसी स्कूल का मंथली फीस 4110 तथा मंथली ट्यूशन फीस 3010 रुपया है. इसमें कुछ एक्स्ट्रा फीस भी है जिसमें 3300 देना पड़ता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि तैमूर अली खान अभी वर्तमान में कक्षा 2 में पढ़ाई कर रहे हैं. जिनके टोटल सालाना फीस 64,864 रुपया है इसके अलावा इसके अन्य एक्टिविटीज में भी ₹50000 तक खर्च हो जाते हैं.

Dhirubhai Ambani International School Fee

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की सालाना फीस की बात करें तो इस स्कूल में यदि आप 8वीं से 10वीं (ICSE Board) से करेंगे तो इसकी सालाना फीस 1,85000 रुपया है. वही आप 8वीं से 10वीं तक (IGCSE Board) से करेंगे तो इसका सालाना फीस 5.9 लाख है. और यदि आप 11वीं से 12वीं (IBDP Board) से करेंगे तो इसका सालाना फीस लगभग 9.65 लाख रुपया है.

Dhirubhai Ambani International School Fee

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ज्यादातर बड़े-बड़े सुपरस्टार और सेलिब्रिटी के ही बच्चे उसमें पढ़ने के लिए जाते हैं. क्योंकि उसका इतना महंगा स्कूल फीस सभी लोग एफर्ट नहीं कर सकते. यदि आप भी चाहते हैं इस स्कूल में पढ़ना तो जरूर पढ़िए यदि आपके पास इतना पैसा है और आप इस पैसे को देने में सक्षम है तो आप इस स्कूल में जाकर नामांकन करवाइए और वहां से अच्छी तरीका से पढ़ाई कीजिए.

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल जो नीता अंबानी ने 2003 में शुरू किया था यह मुंबई का सबसे मशहूर स्कूल में से एक है. वैसे तो मुकेश अंबानी ने बहुत सारे स्कॉलरशिप भी चलाए हैं जी को आप ले सकते हैं और उसे स्कॉलरशिप का आप लाभ उठा सकते हैं.

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों के लिए काफी सारे फैसिलिटी भी उपलब्ध कराए गए हैं जिसमें हर एक प्रकार की फैसिलिटी दी गई है. बच्चों को शुरू से उसके इंटरेस्ट के अनुसार उसकी फैसिलिटी दी जाती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top