Top 5 OTT Web Series Based On Real Life: सच्ची घटना पर आधारित Top 5 OTT Web Series, जिसे देखकर बहाने लगेंगे आंसू

What's App Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Top 5 OTT Web Series Based On Real Life: आप जैसे बहुत से लोगों को सच्ची घटना पर आधारित वेब सीरीज और मूवी देखना काफी पसंद लगता है. इसमें कुछ ऐसे वेब सीरीज को हमने शामिल किया है जो काफी रोमांचक और दर्दनाक भरी कहानी के साथ रिलीज की गई थी. जिसे देखकर आपका आंसू भी बहाने लगेगा. 

Top 5 OTT Web Series Based On Real Life

यह सारी वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स जैसे प्लेटफार्म पर रिलीज की गई थी. तो चलिए जानते हैं उन सभी Top 5 OTT Web Series को जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

Top 5 OTT Web Series Based On Real Life

1. द रेलवे मैन (The Railway Men)

यह वेब सीरीज 1984 में हुई भोपाल में गैस दुर्घटना पर आधारित है जिसमें लाखों लोगों की मौत हुई थी. इस वेब सीरीज में चार रेल कर्मियों की कहानी दिखाई गई है जिसने अपनी जान पर खेल कर सभी लोगों को इस दुर्घटना से बचाया था.

2. मर्डर इन द कोर्टरूम (Murder In The Courtroom)

यह वेब सीरीज एक महिला और पुरुष की घटना पर आधारित है जो एक महिला ने न्यायालय में एक पुरुष की हत्या कैसे करती है, इस वेब सीरीज में बताई गई है. यह वेब सीरीज काफी रोमांचक वेब सीरीज है जिसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया.

3. ऑटो शंकर ( Auto Shankar)

ऑटो शंकर एक तमिल क्राईम थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसकी कहानी मद्रास के ऑटो शंकर अपराधी के ऊपर आधारित है. यह घटना 1985 से 1995 तक हुई थी जिसमें कई लोगों को हत्या की गई थी. यह वेब सीरीज एक क्राईम थ्रिलर सस्पेंशन वेब सीरीज है जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

4. इंडियन प्रीडेटर- द बुचर ऑफ दिल्ली ( Indian predator: The Butcher of Delhi )

यह वेब सीरीज दिल्ली में हुए एक सीरियल किलर के ऊपर आधारित है. इस वेब सीरीज में चंद्रकांत झा के नाम से जाने जाने वाले एक सीरियल किलर की कहानी दर्शी गई है जिन्होंने दिल्ली में कई लोगों को क्रूर हत्या कर मार दिया था. यह वेब सीरीज एक क्राईम थ्रिलर सस्पेंशन वेब सीरीज है जिसे आप नेटफ्लिक्स पर जाकर देख सकते हैं.

5. खाकी: द बिहार चॅप्टर ( Khakee: The Bihar Chapter )

इस वेब सीरीज में एक आईपीएस अधिकारी की कहानी दर्शी गई है, जो आईपीएस अधिकारी चंदन महतो बिहार के थे वह भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे इस लड़ाई में उनकी जीत के संघर्ष की कहानी दिखाई गई है. इस वेब सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर जाकर देख सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top